राशिफल

जानें अपना राशिफल

Horoscope 07 October 2023शनिवार को मिथुन राशि के लोगों का मन आज के दिन मन कुछ परेशान रहेगा जिसका कारण ऑफिशियल कार्यों का भार बढ़ना हो सकता है, कर्क राशि वालों को कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करना पड़ेगा. धनु राशि के व्यापारी वर्ग अधिक लाभ के चक्कर में उत्पाद की गुणवत्ता से समझौता न करें, लाभ के साथ व्यापार की ख्याति भी आपके लिए जरूरी है. तो वहीं कुंभ राशि के जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है.

मेष राशि

मेष राशि के लोगों की वाकपटुता  से कार्यस्थल के लोग प्रभावित होते हुए नजर आएंगे, एक बात को ध्यान में रखें कि आपकी क्षमता आप को प्रगति के मार्ग पर ले जाएगी. जिन व्यापारियों को अपेक्षित लाभ नहीं हो रहा है, वह  ग्राहकों की च्वाइस को प्राथमिकता दें, लाभ खुद ब खुद बढ़ जाएगा. साइंस साइड व मैथ के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर पूरा ध्यान केंद्रित करना होगा, क्योंकि अचानक से विद्यालय की ओर से परीक्षा की सूचना मिल सकती है. आज के दिन संतान की शिक्षा एवं करियर से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. सेहत की बात करें तो हाइपर एसिडिटी से बचने के प्रयास करने चाहिए. खान-पान बहुत संतुलित और सुपाच्य हो.

 

वृष राशि
इस राशि के लोग ऑफिस के महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर छोड़ने की भूल तो कतई न करें, क्योंकि इस बार काम में देरी बॉस को पसंद नहीं आने वाली है. व्यापारियों को निवेश करने के साथ बचत पर भी ध्यान देना चाहिए. आपके द्वारा की गयी छोटी-छोटी सेविंग्स भविष्य के लिए लाभप्रद साबित होगी. युवा वर्ग की बात करें तो उनकी वाणी में कठोरता कम होगी तो वहीं दूसरी ओर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ बेवजह की बात पर मतभेद होने की आशंका है, बातों को तूल देने की वजह उसे दबाने और खत्म करने का काम करें. कैल्शियम की कमी होने से हड्डी के रोग और दर्द से परेशान हो  सकते हैं, ऐसे में आपको डॉक्टर के परामर्श से कोई कैल्शियम सप्लीमेंट लेना शुरू कर देना चाहिए.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों का मन आज  के दिन मन कुछ परेशान रहेगा जिसका कारण ऑफिशियल कार्यों का भार बढ़ना हो सकता है. मेडिकल लाइन से जुड़े व्यापारियों को लेनदेन के दौरान गलती करने पर घाटे का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग अपने टीचर और माता-पिता का सम्मान करें, बड़ों का सम्मान करने पर ही आपके शिष्टाचार का प्रदर्शन होगा. जो लोग परिवार के साथ नहीं रह रहे हैं वह घर आकर या फोन पर उनसे संपर्क करें. जिन लोगों को लैपटॉप पर कार्य करना पड़ता है, या अन्य कोई बारीकी काम करते है तो आंखों से संबंधित रोग होने की आशंका है.

कर्क राशि
इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य सिद्धि के लिए ओवरटाइम भी करना पड़े तो उसे लेकर मुंह न बनाएं. खुदरा कारोबारियों को कम बिक्री से निराशा हो सकती है, लेकिन संयमित रहें. अनुकूल समय आते ही खुद ब खुद बिक्री में वृद्धि हो जाएगी. युवा जनरेशन, अपने रहस्यों को संरक्षित रखें,इसे बाहरी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचे. पिता के सवालों का जवाब क्रोध में देने के बजाए शांति से दे, क्योंकि क्रोध में दिये गए जवाब से घर का माहौल गरम हो सकता है. यदि ऐसा महसूस हो रहा है कि वजन बढ़ रहा है, तो  दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना अति आवश्यक है.

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों के पास यदि काम की जिम्मेदारी अधिक है तो उसे सहयोगियों के साथ साझा करके कम करें, इससे काम तो समय पर पूरा होगा ही साथ ही वर्कलोड भी कम होगा. जो लोग व्यापार में नया अपडेट चाहते हैं, तो उन्हें किसी अपने से आर्थिक मदद मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए समय अनमोल है इसलिए उन्हें अपना पूरा फोकस अध्ययन पर रखना चाहिए. पारिवारिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए परिवार को एकजुट कर रखें. आप पर कभी भी समस्याओं का पहाड़ टूट सकता है. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक आहार का सेवन करें और गरिष्ठ भोजन का त्याग. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

कन्या राशि
इस राशि के नौकरीपेशा लोगों की बात करें तो अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए करियर में झंडे गाड़ने के प्रयास करने चाहिए. वर्तमान स्थिति को देखते हुए कारोबार में बल की नहीं बल्कि बुद्धि की आवश्यकता है, इसलिए बुद्धि का इस्तेमाल करते हुए व्यापार को आगे बढ़ने का प्रयास करें. युवा वर्ग ध्यान रखें कठोर परिस्थितियों में धैर्य न खोएं और मजबूत मानसिकता से खुद को सबके सामने प्रस्तुत करें. यदि घरेलू तनाव उत्पन्न होते हैं, तो समझदारी का परिचय देते हुए सकारात्मक भूमिका निभाकर माहौल को प्रफुल्लित करना है. यदि आप रोज  बाहर के भोजन का सेवन करते है तो अब से अलर्ट हो जाएं क्योंकि पेट से जुड़ी समस्या से परेशान होने की आशंका लग रही है.

तुला राशि
तुला राशि के लोगों को यदि बॉस द्वारा पिछली गलतियों को लेकर कुछ बताया जा रहा है, तो उसे गंभीरता से लें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज आप व्यापार को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे वह सभी सार्थक होंगे. विद्यार्थी वर्ग की बात करें तो पढ़ाई में एड़ी चोटी का जोर लगाने पर ही सफलता के कदम चूम सकेंगे. यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है तो उसे कोर्ट कचहरी तक ले जाने से बचे, कोशिश करें सभी विवाद घर में ही सुलझ जाए. सेहत की बात करें तो सीने में संक्रमण और सर्दी और जुकाम के प्रति सजग रहना होगा. परेशानी बढ़ती दिख रही है तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों को बड़े क्लाइंट के साथ मीटिंग करने की योजना बनानी पड़ सकती है, मीटिंग की तैयारी पुख्ता रखें इसमें किसी भी तरह की कोई कमी न हो इस बात का ध्यान रखें. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन फिलहाल बड़े निवेश के लिए रुझान न बढ़ाएं. युवा वर्ग यदि मेहनत करते समय आनंद खोजेंगे तो उनका काम करने में मन लगेगा और धीरे-धीरे परिस्थितियां भी अनुकूल हो जाएगी. अपनों से बड़ों के साथ आदर से और छोटों के साथ स्नेह और प्रेम की भाषा अपनाएं. इससे संबंध प्रगाढ़ होंगे. सेहत में यदि नसों में खिंचाव की समस्या है तो जमीन पर लेटने से परहेज करना चाहिए, अन्यथा आपकी समस्या और बढ़ सकती है.

धनु राशि
धनु राशि के लोगों को मन  इधर-उधर बातों में अधिक लगेगा, जो काम में रुकावट का कारण भी बन सकता है. व्यापारी वर्ग अधिक लाभ के चक्कर में उत्पाद की गुणवत्ता से समझौता न करें, लाभ के साथ व्यापार की ख्याति भी आपके लिए जरूरी है. यदि मां किसी बात को लेकर नाराज हैं तो उनसे क्षमा मांगते हुए उनकी शिकायतों का निदान करना चाहिए. परिवार में किसी के अचानक स्वास्थ्य खराब के चलते आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है. यदि आपको रक्तचाप की समस्या पहले से है तो आज आपको तनाव वाली बातों से दूर रहना चाहिए, क्योंकि बीपी बढ़ने से सेहत में गिरावट आने की आशंका है.

मकर राशि
मकर राशि के लोगों की बात करें तो विदेश में जॉब की इच्छा रखने वाले लोगों को इससे संबंधित शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. कपड़ों का व्यापार करने वाले लोगों को सामान के डिस्प्ले को लेकर कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. जीवन से जुड़ा कोई अहम निर्णय लेने की सोच रहें हैं, तो एक बार परिवार के लोगों से भी सलाह लें अन्यथा व नाराज हो सकते हैं. नकारात्मक ग्रहों की स्थिति घरेलू कलह को बढ़ाने का कार्य कर सकती है, इस ओर आपको पहले से सावधानी बरतनी चाहिए. सेहत में जिन लोगों को कॉन्स्टिपेशन की प्रॉब्लम अधिक रहती है, वह खान-पान में फाइबर का सेवन अधिक करें.

कुंभ राशि
इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों से संबंधित निर्णय लेते समय भावनात्मक रूप से सोचने के बजाय प्रैक्टिकल होकर सोचेंगे तो यह आपके लिए बेहतर होगा. व्यापारी वर्ग अपने नए संपर्कों के साथ संबंध प्रगाढ़ करें अन्यथा आप इनका लाभ नहीं ले पाएंगे. युवा वर्ग की बात करें तो आज उन्हें मनपसंद व्यंजन का आनंद उठाने का अवसर मिलेगा, अर्थात दोस्तों की ओर से पार्टी का इनविटेशन मिल सकता है. कुछ क्षण का मानसिक तनाव विचलित कर सकता है, जिसे देखकर आपकी माता जी चिंतित हो सकती है. स्वास्थ्य  की दृष्टि से थायराइड मरीजों को सेहत को लेकर सजग हो जाना चाहिए और इसके लिए उन्हें समय पर दवा भी लेनी चाहिए.

मीन राशि
Horoscope 07 October 2023 मीन राशि के लोगों को यदि उच्च पद पर कार्यरत है तो आपको ऑफिस के नियमों का सख्ती से  पालन करना चाहिए, तभी तो अधीनस्थ आपसे प्रेरित हो सकेंगे. व्यापारियों के अगर कोई सरकारी काम लंबे समय से पेंडिंग है तो आज उसे पूरा कर लें अन्यथा निकट भविष्य में परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं. युवाओं को दूसरों के सामने बात रखने से पहले एक बार चिंतन मनन कर लेना चाहिए क्योंकि आपकी बातों का लोग गलत मतलब निकाल सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर चलें क्योंकि आने वाले समय के लिए यह अति आवश्यक है. सेहत में जिन लोगों को कमर दर्द की समस्या रहती है उन्हें आज भारी समान को उठाने से बचना चाहिए अन्यथा कमर में खिंचाव हो सकता है.

 

Related Articles

Back to top button