छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 9 अक्टूबर से लगेगा आचार ​संहिता! इतने चरणों में होगा चुनाव

Achar Sanhita in CG 2023 छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश, सहित पांच राज्यों में इसी साल के अंत तक चुनाव होना है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा आज निर्वाचन आयोग अंतिम सूची का प्रकाशन करने जा रही है। अंतिम सूची आने के बाद जल्द ही चुनाव तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा।

कल निर्वाचन आयोग वोटर्स की अंतिम सूची जारी कर दी है। निर्वाचन आयोग ने भी अपनी लगभग पूरी तैयारी कर ली है। ऐसा माना जा रहा है कि आगामी 10 दिन के अंदर चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रदेश में आचार संहिता लग जाएगी। बता दें मध्य प्रदेश में नबंवर के अंत तक नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी चुनाव एक ही चरण में होने की संभावना है।

read more: एक ही लड़के से मां-बेटी दोनों को हुआ प्यार,शादी की आई बात तो प्रेमी ने दिया इस खौफनाक घटना को अंजाम

जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है लोग आचार संहिता और चुनाव की तारीखों को लेकर कयास लगाने लगे हैं। ऐसे में अक्टूबर का महीना शुरू हो चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक निर्वाचन आयोग इस महीने के पहले या दूसरे हफ्ते में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकती है। लेकिन फिलहाल हमें अधिकारिक ऐलान का इंतजार करना पड़ेगा।

Achar Sanhita in CG 2023 : केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से राजस्थान सहित पांच अन्य राज्यों छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी चुनाव कराए जाएंगे और इन सबकी घोषणा एक साथ ही कराई जाएगी। हालांकि चुनाव के लिए मतदान, नामांकन की अधिसूचना अलग-अलग दिन होगी। मतगणना के साथ ही नतीजे सभी राज्यों के एक ही दिन आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button