छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की न्याय यात्रा में मोदी-मोदी के नारे

छत्तीसगढ़ में कोरबा के सीतामणि में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे। राहुल के मुताबिक भाजपा ने कार्यकर्ताओं को मेरा विरोध करने भेजा था, मैंने उनसे जाकर मिला तो उनके चेहरों की खुशी देखने लायक थी। वहीं जयराम रमेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री का पद ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सीतामणि चौक पर जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने OBC, GST, अग्निवीर योजना का जिक्र कर मोदी पर हमला बोला। राहुल हसदेव आंदोलन से जुड़े उमेश्वर सिंह सिंगार के घर पहुंचे। आंदोलन को लेकर दोनों के बीच काफी देर तक चर्चा हुई। राहुल गांधी सूरजपुर के शिव नगर ग्राम पंचायत में रात्रि विश्राम करेंगे। कल सुबह फिर से यात्रा शुरू होगी।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

पत्र में लिखा है, “मैं आपको पश्चिम बंगाल में MGREGS श्रमिकों की दुर्दशा और न्याय के लिए उनकी लड़ाई के बारे में लिख रहा हूं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के हिस्से के रूप में पश्चिम बंगाल की मेरी हालिया यात्रा के दौरान, MGNREGS श्रमिकों का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुझे उनके सामने आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।

जिसकी एक प्रति इसके साथ संलग्न है। मार्च के बाद से पश्चिम बंगाल को केंद्रीय धनराशि बंद होने के कारण लाखों श्रमिकों को मजदूरी से वंचित कर दिया गया है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में OBC, दलित, आदिवासियों को नहीं बुलाया गया- राहुल

राहुल ने ये भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में 74 फीसदी आबादी वाले OBC, दलित, आदिवासियों को नहीं बुलाया गया। वहां बड़े-बड़े पूंजीपति और फिल्म स्टार गए। पाली-तानाखार में लंच के बाद 7 किलोमीटर बस यात्रा करते हुए राहुल की गुर्सीय, चोटिया और मोरगा गांव में 3 छोटी-छोटी सभाएं हुई।

जंगल और आदिवासी तबाह हो रहे हैं- महंत

नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने कहा कि जल-जंगल-जमीन का जो मुद्दा है उस मुद्दे के साथ राहुल जी खड़े हैं। पूंजीपतियों को अवैध लाभ पहुंचाने की कोशिश हो रही है, जिससे जंगल और आदिवासी तबाह हो रहे हैं।

लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराना है- बैज
इस दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि यात्रा को लेकर प्रदेश के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। हमें अन्याय के खिलाफ लड़ना है और लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार को हराना है।

 

Related Articles

Back to top button
x