ग्रहों की स्थिति आज आपके लिए लाएगी सकारात्मक परिणाम, जानिए आज का राशिफल -

ग्रहों की स्थिति आज आपके लिए लाएगी सकारात्मक परिणाम, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 11 October 2023बुधवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को अहंकार से बचना होगा, अन्यथा अहम का भाव उन्नति में बाधक बन सकता है. वहीं, तुला राशि के ऐसे व्यापारी जो साझेदारी में कारोबार करते हैं, उन्हें पार्टनर के साथ विचार-विमर्श करने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए.

मेष- मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को अहंकार से बचना होगा, अन्यथा अहम का भाव उन्नति में बाधक बन सकता है, इसलिए व्यवहार में सौम्यता बनाएं रखें. व्यापारी वर्ग डील को फाइनल करते समय अपनी बातें स्पष्ट रखें, नहीं तो बाद में अस्पष्ट बातें समस्या खड़ी कर सकती हैं. संघर्षों का सामना युवा वर्ग अडिग होकर करें और प्रेरणा के साथ आगे बढ़ें, क्योंकि जीवन में इस तरह की समस्या तो रोज लगी रहेंगी. संतान की जिद को पूरा करने के चलते आप सब कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, इससे संतान के साथ सभी का मनोरंजन हो जाएगा. सेहत को ध्यान में रखते हुए ताजा फलों और हरी सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करें. यह आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करेंगा.

वृष- वृष राशि के लोगों को गहन विचारों से बचना होगा. बेवजह की बातों में दिमाग लगाना आपको परेशान कर सकता है. व्यापार का विस्तार करने के लिए उसका भिन्न-भिन्न बाजारों में विज्ञापन करें, ज्यादा से ज्यादा लोगों को उत्पाद के बारे में पता चल सके. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें  जीवन में संतुलन बनाना सीखना होगा अन्यथा असंतुलन कई समस्याएं खड़ी कर सकता है. पारिवारिक वातावरण में किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो सकता है, आपसी वार्तालाप से परिस्थितियों को संभालने की कोशिश करें. मेडिटेशन और योग को दिनचर्या में शामिल करें इससे आप मन की शांति प्राप्त करेंगे.

मिथुन– इस राशि के लोगों के लिए करियर के क्षेत्र में दिन मिलाजुला रहने वाला है, यानी दिन न तो बहुत अच्छा और न ही बहुत खराब रहेगा. मेहनत और समर्पण की भावना के साथ नए व्यापार का शुभारंभ करें, निश्चित तौर पर आप सफलता प्राप्त करेंगे. यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अब से आपको समय सारणी के अनुसार पढ़ाई कर देनी चाहिए. घर की छोटी संतान की गिरती सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है इसलिए उसके स्वास्थ्य पर एक नजर बनाए रखें. सेहत की बात करें तो सुबह नाश्ते में हेल्दी आहार को शामिल करें, जिससे पूरे दिन आप एनर्जेटिक महसूस करें.

कर्क– कर्क राशि के लोगों को करियर क्षेत्र में एक्टिव रहना होगा, सुस्ती और कामों में लेटलतीफी बॉस को नाराज होने की वजह दे सकती है. व्यापारी वर्ग कारोबार से संबंधित विशेषज्ञों से संपर्क करके और उनके सुझावों पर ध्यान देकर बेहतर बनाएं. फायरी प्लेनेट की स्थिति को देखते हैं आज आपकी किसी पुराने मित्र के साथ कहा सुनी होने की आशंका है. यदि घर में किसी तरह का धार्मिक अनुष्ठान है तो उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. स्वस्थ रहने का एक ही मूल मंत्र है और वह है हंसमुख स्वभाव. खुश रहने का प्रयास करते हुए मस्त रहें और स्वस्थ रहे.

सिंह– सिंह राशि के जिन लोगों ने जॉब के लिए अप्लाई कर रखा था, आज उन्हें इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. कारोबार को उसके उन्नति के शिखर पर पहुंचने के लिए समय-समय पर विशेषज्ञ की सलाह अनुसार काम करें. युवा वर्ग यदि पढ़ाई के साथ कुछ नया सीखने का विचार बना रहे हैं, तो यह सोच उत्तम है आपको आज से ही इसकी शुरुआत कर देनी चाहिए. पारिवारिक दृष्टि से बड़े भाई या बहन के साथ कुछ मतभेद होने की आशंका है, समझदारी इसी में है कि छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें. सेहत संबंधित मामलों में प्रकृति के साथ समय बिताएं, नियमित रूप से सुबह शाम पार्क में टहलने जरूर जाएं.

कन्या– कन्या राशि के लोगों को यदि बॉस की कोई बात बुरी लगी है तो उसे मन में ही न रखें, बॉस से बात करें और गलतफहमी दूर करने का प्रयास करें. यदि आपने अभी तक कारोबार को अपडेट नहीं किया है, तो उसे अपडेट करने का समय आ गया है. जिन युवाओं की परीक्षा नजदीक है, उन्हें अब से सीरियस हो जाना चाहिए अन्यथा परीक्षा परिणाम नकारात्मक प्राप्त होंगे. घर की अनावश्यक सुख-सुविधा वाली वस्तुओं को खरीदने के लिए लोन लेने से बचना चाहिए. आज का कर्ज भविष्य में मुश्किल खड़ी कर सकता है. सेहत की बात करें तो आपके दिनचर्या में समय निकालें और किसी दूसरे के लिए सेवा करें.

Read more:Raigarh news: भटकते मानसिक रोगी को चक्रधरनगर पुलिस ने मानसिक चिकित्सालय सेन्दरी में कराया दाखिला

तुला– तुला राशि के लोगों को सहयोगात्मक व्यवहार रखना होगा. यदि कोई नया सहकर्मी आता है तो आगे बढ़कर उसकी मदद करें. ऐसे व्यापारी जो साझेदारी में कारोबार करते हैं, उन्हें पार्टनर के साथ विचार-विमर्श करने के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए. यदि आप किसी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे. ग्रहों की स्थिति बेहतर परिणाम दिलाने में मदद करेगी. निसंतान दंपत्ति को संतान के आने से संबंधित शुभ संकेत मिलेंगे, जिसे जानने के बाद घर का माहौल प्रसन्नता से भर जाएगा. गर्भवती महिलाओं को चलते-फिरते वक्त खास सतर्कता बरतनी होगी, उनके साथ किसी तरह की अनहोनी होने की आशंका है.

वृश्चिक– वृश्चिक राशि के लोगों को ऑफिस में सजग होकर कार्य करने की सलाह दी जाती है, बॉस का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह कुछ नाराज चल रहें हैं. कारोबार को बढ़ाने के लिए व्यापारी वर्ग को समय-समय पर निवेश करते रहना चाहिए, माल स्टोरेज पर भी ध्यान देते रहें. युवा वर्ग तनाव से निपटने के लिए ध्यान और योग जैसे तरीके अपनाएं, दोस्तों के साथ भी समय बिताने पर भी आपको अच्छा महसूस होगा. घर में सभी लोग एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान तो करें ही साथ में पारिवारिक एकता का परिचय देते हुए विचारों का सपोर्ट भी करें. यदि खेलकूद में रुचि रखते हैं तो इसे दिनचर्या में जोड़े, खेलने से शरीर फिट रहता है और रक्त संचार भी बढ़ता है.

Read more:अफगान कप्तान ने दी टीम इंडिया को धमकी! अपनी टीम को बताया बेस्ट

धनु- इस राशि के लोगों को दिन की शुरुआत प्लानिंग के साथ करनी चाहिए, जिससे सभी कार्य नियमबद्ध और सफलतापूर्वक हो जाएं. व्यापारी वर्ग क्लाइंट और कस्टमर को लुभाने के लिए नई योजनाएं बनाएं. युवा वर्ग साहसी बने और नए अनुभवों की खोज के साथ उनका स्वागत भी करें. बेवजह बाहर घूमने की बजाय अब काम के बाद का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें. इससे अपनों के साथ संबंध मधुर होंगे. सेहत की बात करें तो बिना मोबाइल फोन और इंटरनेट के कुछ समय व्यतीत करें. यह मानसिक चिंताओं को कम करता है.

मकर- मकर राशि के लोगों को दूसरे के ऊपर निर्भर होने से बचना होगा अपने काम स्वयं करने के प्रयास करें. व्यापारी वर्ग कारोबार में नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं का विकास करें जो बाजार में लोकप्रिय हो सके. युवा वर्ग को पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाने वाले कार्यों को करना चाहिए, इसके लिए आप अच्छे लोगों की संगत करें और अच्छी किताबों का सहारा लें. जीवनसाथी की बातों को अनसुना न करें उनकी सलाह आपके लिये हितकर साबित हो सकती है. सेहत में संतुलित और पौष्टिक आहार के साथ एक्सरसाइज भी बराबर करते रहे जिससे आप फिट बने रहे.

Read more:एक साथ 23 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

कुंभ- इस राशि के लोगों का कर्मक्षेत्र में किसी के साथ विवाद हो सकता है, लेकिन आपको सत्य का साथ नहीं छोड़ना है इस बात का ध्यान रखें. ऐसे व्यापारी जो फाइनेंस से संबंधित कार्य करते हैं, उन्हें एक साथ कई क्लाइंट मिल सकते हैं. युवाओं से जो लोग कहते हैं कि आप कुछ कर नहीं सकते उन्हें मुंह तोड़ जवाब देने का समय चल रहा है, आपकी सफलता ही उनके लिए जवाब है. परिवार में किसी से मतभेद हैं तो उसे जल्द दूर करने की कोशिश करें, वरना समस्याएं बड़ी हो सकती है. हाथ पैर की साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखें, अन्यथा आपको इन्फेक्शन जैसी समस्या होने की आशंका है.

मीन

Horoscope Today 11 October 2023  मीन राशि के नौकरी करने वाले लोगों को थोड़ा वर्कहॉलिक होने की आवश्यकता है, साथ ही थोड़ा-थोड़ा करके पेंडिंग कामों को निपटाने की योजना बनाएं. व्यापारी वर्ग प्रतियोगिता की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें और अधिकतम मेहनत करें. युवाओं को आलस्य का त्याग करते हुए कर्मठ बनना होगा. यह समय लाभ पाने के लिए काफी उत्तम है. परिवार में अचानक से बड़े-बुजुर्गों की सेहत में गिरावट आ सकती है, इसलिए उनकी सेवा में कोई कमी न रखें. सेहत में सुबह की हल्की धूप लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. यह आपके शरीर में विटामिन डी के स्तर को बनाए रखने में मदद करेगी.