छत्तीसगढ़

एक ही फंदे से लटकते मिले मां-पिता और बेटी.. कारण अज्ञात

CG News : रायपुर के मठपुरैना इलाके के बीएसयूपी कॉलोनी में एक ही परिवार के 3 लोगों फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक ही फंदे पर तीनों की लाश लटकती मिली। तीनों ने आत्महत्या दो से तीन दिन पहले की है। जब घर से तेज बदबू बाहर आई तो पुलिस को घटना की जानकारी मिली।

 

 

तीनों एक ही फंदे से लटकते मिले

तीनों ने गले में नायलॉन की रस्सी के सहारे आत्महत्या की। लाश के आसपास खून के कुछ छींटे भी मौजूद थे। अनुमान है कि मौत के बाद ये उनके नाक और मुंह से निकले होंगे।

तेज बदबू आने की सूचना पड़ोसियों ने दी

मृतक के पड़ोस में रहने वालों के मुताबिक जब घर से उन्हें तेज बदबू आई तो पहले तो उन्हें लगा ये आसपास मौजूद कूड़ा से आ रही है। लेकिन घर के अंदर से ये बदबू और तेज हुई तो उन्हें शक हुआ। उन्होंने जब खिड़की के सहारे घर के अंदर झांका तो उनके होश उड़ गए। वहां पर घर के तीनों सदस्यों की लाश लटक रही थी।

Read more: CG News: भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद,5 लाख का इनामी समेत 2 नक्सली गिरफ्तार

दो से तीन दिन पहले की लाश

मौके पर पहुंची टिकरापारा थाना पुलिस को लाश की हालत देखकर आशंका है कि परिवार ने सुसाइड 2 से 3 दिन पहले किया है। क्योंकि लाश का रंग काला हो चुका है। मृतकों के शरीर से तेज बदबू आ रही है। साथ ही पड़ोसियों का भी कहना है कि उन्होंने परिवार को बीते 48 घंटों से देखा नहीं था।

आत्महत्या की वजह साफ नहीं

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, परिवार का आसपास के लोगों के साथ बहुत ज्यादा उठना बैठना नहीं था। वे अपने काम से ही मतलब रखते थे। घर की महिला और बच्ची भी पड़ोसियों के साथ बहुत ज्यादा घुलती-मिलती नहीं थी। परिवार का मुखिया लखन सेन का भी किसी से कोई बड़ा विवाद फिलहाल सामने नही आया है। जो उसके मौत की वजह बने।

कर्ज से परेशान होने की बात आई सामने

घर का मुखिया लखन लाल सेन रायपुर में ही एक बिजनेसमैन के यहां ड्राइवरी करता था। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिस वजह से अक्सर वो परेशान रहता था। घर के पास ही के किराना दुकान की मालकिन सोहागा साहू ने बताया कि व्यक्ति का दुकान से लेन-देन था। वो अक्सर उधारी में समान लेता था। उसका बकाया भी था। लेकिन वो बीच-बीच में थोड़े-थोड़े पैसे इकट्ठे करके चुकाता भी रहता था। साथ ही पूरा कर्ज उतारने की बात कहता था।

हर एक एंगल पर बारीकी से जांच

CG News : टिकरापारा थाना प्रभारी दुर्गेश रावटे ने बताया कि पुलिस ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। मौत की असल वजह अभी सामने नहीं आई है। शुरुआती तस्दीक में मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का ही लग रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की असल वजह का खुलासा हो पायेगा।

Related Articles

Back to top button