बिजनेस

इस दिन जारी होगी पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त…!

PM Kisan Yojana 16th kist: देशभर के गरीब किसानों के लिए सरकार नई-नई योजनाएं लाती रहती है। इसी बीच प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि 15 नवंबर, 2023 को बिरसा मुंडा की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त को जारी की थी। इसके बाद अब किसानों को 16वीं किस्त का इंतजार है।

मिली जानकारी के अनुसार, बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त सरकार अगले साल 2024 के फरवरी या मार्च महीने में जारी कर सकती है। हालांकि सरकार ने किसी प्रकार का कोई आधिकारिक एलान नहीं किया है। ऐसे में अगर आप भी गरीब किसान हैं और पीएम किसान का लाभ लेना लाहते हैं तो केवाईसी और भूलेखों का सत्यापन फटाफट करवा लें। ये दोनों ही कार्य योजना का लाभ पाने के लिए जरूरी है।

Read more: SSC GD Recruitment 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

PM Kisan Yojana 16th kist बता दें कि देश में गरीब किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना नामक एक शानदार स्कीम का संचालन कर रही है। इस स्कीम के अंतर्गत हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। 6 हजार रुपये की इस आर्थिक सहायता को हर साल तीन किस्तों के रूप में जारी किया जाता है। हर किस्त को चार महीनों के अंतराल पर किसानों के खाते में भेजा जाता है।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
x