देश

इन शहरों में 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब, दुकानें बंद रखने का लिया फैसला

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव अब आखिरी चरणों में चल रहा है, जिसकी रणभेरी जमीं से आसमान तक बजी हुई है। सभी राजनीतिक दल चुनाव में विजय पताका फहरान के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी लेकर कांग्रेस और टीएमसी तक के अपने-अपने दावे हैं। आम चुनाव में छठे चरण की वोटिंग के लिए आज शाम पांच बजे प्रचार पूरी तरह से थम गया।

शुक्रवार से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता आखिरी व सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। छठे फेज की वोटिंग से पहले प्रशासन के बड़े आदेश पर दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में में शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। अगले 48 घंटे इन शहरों में चुनाव के चलते शराब की दुकानें बंद रखने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं

इन शहरों में 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब, दुकानें बंद रखने का लिया फैसला

चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार, 23 मई शाम 6 बजे से 25 मई मई शाम 6 बजे तक तक शराब की दुकानें बंद रखा जाएगा। इतना ही नहीं इन शहरों में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन यानी 4 जून को भी शराब की सभी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। 25 मई को दिल्ली और हरियाणा की लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, जिससे पहले यह आदेश दिया गया है।

हरियाणा के गुड़ुग्राम में भी 25 मई को मतदान कराया जाएगा। गुड़गांव जिला प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों में यह बड़ी जानकारी दी गई है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए निर्धारित 4 जून को भी शराब की बिक्री बंद रहेगी।

Related Articles

Back to top button