इन राज्यों में अगले कई दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी -

इन राज्यों में अगले कई दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी

Rainfall Alert : मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जगहों पर मूसलाधार बारिश के अलावा आंधी-तूफान और बिजली कड़कने की चेतावनी भी जारी की गई है. उत्तर भारत की बात करें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 अक्टूबर को बारिश होगी. वहीं, कुछ इलाकों में आंधी तूफान आने के साथ बिजली कड़कने की गतिविधियां देखी जा सकती हैं. कई जगह गरज के साथ छींटे पड़ेंगे. वहीं दक्षिण भारत के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु में रविवार 8 अक्टूबर से बुधवार 11 अक्टूबर तक, दक्षिणी कर्नाटक में 9 और 10 अक्टूबर, केरल में 10 और 11 अक्टूबर को भारी बरसात देखने को मिलेगी.

दिल्ली-यूपी-उत्तराखंड के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने रविवार को मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है. IMD ने कहा कि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. दिल्ली में 10 अक्टूबर को हल्की बारिश हो सकती है. जहां अगले कुछ दिन न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री के आसपास रह सकता है.

Read more:वित्त मंत्री ने दी बड़ी जानकारी, क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा?

वहीं यूपी में 9 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में एक-दो स्थानों पर गरज- चमक के साथ बारिश जरूर हो सकती है. हालांकि, इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने के चलते बारिश के आसार नहीं है. 10 अक्टूबर को यूपी के पश्चिमी हिस्से में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. 11 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा.

Rainfall Alert  मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के कुछ जिलों में छिटपुट बारिश का अनुमान है. वहीं, अगले 10 दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. तापमान में गिरावट दर्ज होगी.