इनोवा कार में लोड 3.60 लाख रूपये का 60 किलो गांजा व घटना में प्रयोग कार व मोटर सायकल जप्त -

इनोवा कार में लोड 3.60 लाख रूपये का 60 किलो गांजा व घटना में प्रयोग कार व मोटर सायकल जप्त

रायगढ़। (RGH NEWS ) सीमावर्ती ओडिसा राज्य से रायगढ़ जिले में अवैध शराब एवं गांजा लाये जाने की शिकायतें मिलती रही है जिस पर पूर्णत: अंकुश लगाने के लिये पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा पूर्व में ही थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिया गया है । तस्करों द्वारा सरिया–बरमकेला मार्ग का उपयोग ज्यादातर किया जाता है जिसे देखते हुये सरिया थाना प्रभारी पूरे क्षेत्र में अपने विश्वसनीय मुखबिर सक्रिय किये हुये है, बीते रात सरिया प्रभारी को उनके विश्वसनीय मुखबिर द्वारा बताया गया कि एक युवक मोटर सायकल में पायलेटिंग करते हुए गांजा से भरी इनोवा कार को विक्रमपाली ओडिसा रास्ते से पार कर सकता है । सूचना पर थाना प्रभारी आशीष वासनिक व स्टाफ द्वारा आज दिनांक 08.09.19 को भोर से उडिसा बरमकेला मुख्य मार्ग तथा अन्य मार्गों पर नाकेबंदी किया गया । सुबह करीब 09:15 बजे एक लाल कलर की हिरो सुपर स्पेल्डर क्रमांक OD17-E-3487 में एक युवक एक इनोवा कार क्रमांक CG12-R-6337 की पायलेटिंग करता हुआ आ रहा था जिसे ग्राम विक्रमपाली उडिसा बरमकेला मुख्य मार्ग पर स्टाफ ने रोका । कार में चार लोग सवार थे । स्टाफ द्वारा कार की विधिवत तलाशी लिये जाने पर कार में 60 पैकेट (प्रत्येक पैकेट में एक-एक किलो ) 60 किलो गांजा किमत तीन लाख साठ हजार रूपये का मिला । आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली की दो आरोपियों को पूर्व में भी गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर चालान किया गया हे जो जमानत पर हैं । अवैध गांजा तस्कतरी के संबंध में थाना सरिया में आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 129/19 धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध किया गया है ।
आरोपियों का विवरण
1. ललीत पिता सखराम निषाद उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम कोर्रा थाना सरिया जिला रायगढ (यह आरोपी तीन वर्ष पूर्व थाना सरिया में 10 किलो सहित गिरफ्तार हुआ था जिसमें इसे 6 वर्ष का कारावास हुआ है वर्तमान में जमानत पर है )
2. कन्हैया पिता संतराम यादव उम्र 39 वर्ष निवासी ग्राम गोढी थाना बालको जिला कोरबा
3. नंद कुमार पिता राम प्रसाद चंद्रा उम्र 44 वर्ष निवासी मोती सागर जिला कोरबा (यह आरोपी 2014 में थाना सीपत जिला बिलासपुर में 100 किलो गांजा सहित गिरफ्तार हुआ था ‍ जिसमें इसे 10 वर्ष का कारावास हुआ है वर्तमान मे जमानत पर है )
4. संदीप पिता यतीश चंद्रा उम्र 26 वर्ष निवासी बोडतारा थाना जैजेपुर जिला जांजगीर
5. पायलेट हरि प्रसाद पिता जय लाल बारिक उम्र 27 वर्ष निवासी सुरसी थाना सरिया

Leave a Comment