बिजनेस

आयुष्मान कार्ड का लेकर आया बड़ा अपडेट, देख लें ये जरूरी जानकारी

Ayushman Card Latest Update : देश में जरूरतमंदों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कराने के लिए केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाए जा रही है। उन्ही में से एक है, आयुष्मान भारत योजना। बता दें कि आयुष्मान भारत योजना विश्व की सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम है जिसके तहत निम्न आय वर्ग और मिडिल क्लास लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज का लाभ मिल रहा है। वहीं, अब इस योजना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि उनकी जरूरतों पर तुरंत सक्रियता दिखाएं।

सीएम ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

दरअसल,  उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम में 300 से ज्यादा लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि सभी पात्र लोगों को आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड दिलाएं और सभी को इलाज की सबसे बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। जनता दर्शन कार्यक्रम में सीएम योगी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि जिन लोगों के पास आयुष्मान कार्ड नहीं है, उनके इलाज के खर्च का आकलन तैयार कर सरकार को उपलब्ध करायें, ताकि बड़े और अच्छे अस्पतालों में उनके इलाज की व्यवस्था की जा सके।

 

read more: सड़क पर महिला ने दौड़ा-दौड़ाकर युवक की चप्पल से की पिटाई, जानें वजह

 

मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से जरूरतमंद लोगों की मदद 

Ayushman Card Latest Update : जनता दर्शन कार्यक्रम में सीएम ने अधिकारियों को जनता की समस्याओं को समय पर और संतोषजनक ढंग से गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने का भी निर्देश दिया और कहा कि हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से मदद दी जाएगी। वहीं, जनता दर्शन में पुलिस और राजस्व से जुड़ी शिकायतों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी जिले स्तर पर ही लोगों की समस्या का समाधान करें ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button
x