देश

अचानक ट्रेंड करने लगा मास्टरडेटिंग,जानें क्या है ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

Why Masterdating Is Trendingभारत में टिकटॉक के बैन होने के बावजूद इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के वायरल ट्रेंड ने देश में हलचल पैदा कर रखी है। यह एक ऐसा ट्रेंड है जो इस समय इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इस ट्रेंड का नाम है ‘मास्टरडेटिंग’ यह जानना जरूरी है कि मास्टरडेटिंग में दो लोग की जरूरत नहीं होती है, बल्कि यह खुद को डेट पर ले जाने का आइडिया है। यह शब्द पॉपुलैरिटी हासिल कर रहा है और लगातार बढ़ते पॉप-कल्चर शब्दों का हिस्सा बन रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लोगों को अपने मास्टरडेटिंग एक्सपेरिमेंट को शेयर करते हुए देखा जा सकता है।

क्यों ट्रेंड हो रहा मास्टरडेटिंग

लोग महंगे रेस्टोरेंट, बार, म्यूजियम या पार्क में घूमने का आनंद ले रहे हैं। यह ट्रेंड खुद को स्पेशल गिफ्ट्स से खुश करने, आत्मनिर्भरता की भावना पैदा करने तक फैली हुई है। मास्टरडेटिंग के पीछे का मकसद है खुद के अंदर को झांकना, खुद की देखभाल करना और सेल्फ कॉन्फिडेंस के साथ एकांत का सामना करना है। हालांकि, लोगों का मानना है कि इस वजह से खुद के बारे में और भी अधिक अपने आपको देख सकेंगे और जुड़ सकेंगे।

Read more: Raigarh News: अवैध शराब विक्रेताओं और शांतिभंग करने वालों पर चक्रधरनगर पुलिस का सख्त रुख

ऐसा ट्रेंड पहले भी आ चुका है

Why Masterdating Is Trendingडेटिंग कोच एमी नोबेल ने मास्टरडेटिंग के बारे में बताया कि यह खुद के प्रति और अधिक प्यार करने और सेल्फ-कंपेशन का काम बताया। मास्टरडेटिंग में लोगों को अपनी इच्छाओं, जरूरतों और खुशी के तरीके को समझने का समय मिलता है। यह व्यक्तिगत जुनून की खोज करने का एक साधन है। यह ध्यान देने योग्य है कि मास्टरडेटिंग कोई नया ट्रेंड नहीं है। खुद के साथ अकेले डेट पर जाने का कॉन्सेप्ट कुछ समय पहले भी आ चुका है. 2010 में, अर्बन डिक्शनरी ने इस शब्द के लिए एक परिभाषा प्रदान की थी, जिसमें इस शब्द का अर्थ है कि जहां लोग अपने दोस्तों के साथ जाते हैं, उस जगह पर अकेले जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button