छत्तीसगढ़

अगले 24 घंटे के अंदर बदलेगा मौसम ​का मिजाज, झमाझम बारिश के भी आसार

CG Weather update: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश पर अभी ब्रेक लगा है। अभी फिलहाल अच्छी बारिश होने के संकेत नहीं मिले हैं। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार है। साथ ही अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 10 अगस्त के बाद से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है।

प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार

बता दें कि सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में आंशिक रूप से बादल छाए रहे, कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। मौसम विभाग के अनुसार मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर अमृतसर, करनाल, बरेली और उसके बाद पूर्व की ओर मणिपुर तक स्थित है। इसके साथ ही एक चक्रीय चक्रवात परिसंचरण बांग्लादेश के ऊपर है। इसके प्रभाव से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार है। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है।

Read more: तो ऐसे हुई थी शिवलिंग की उत्पत्ति, जानें महत्व और रहस्य

प्रदेश में अभी तक 616.1 मिमी बारिश दर्ज

CG Weather update: प्रदेश में पांच अगस्त तक 616.1 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य वर्षा की तुलना में तीन फीसद कम है। इसके साथ ही प्रदेश में सर्वाधिक वर्षा बीजापुर में 1074.6 मिमी वर्षा हुई है और सरगुजा में सबसे कम 327.9 मिमी वर्षा हुई है। रायपुर में 775.2 मिमी वर्षा हुई है, जो सामान्य से 36 फीसद ज्यादा है।

 

Related Articles

Back to top button